trendingNow11799668
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

घर में इन चीजों को खाली रखना पड़ेगा बहुत भारी, तेजी से चपेट में लेगी गरीबी!

Vastu Tips for Home: वास्‍तु शास्‍त्र में घर को लेकर कुछ नियम बताए गए हैं, यदि इनका पालन ना किया जाए तो भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है. घर में कुछ चीजों का खाली रहना परिवार को गरीब बनाता है. 

घर में इन चीजों को खाली रखना पड़ेगा बहुत भारी, तेजी से चपेट में लेगी गरीबी!
Stop
Shraddha Jain|Updated: Jul 28, 2023, 12:05 PM IST

Vastu Tips for Money: बुरा वक्‍त आने से पहले बताता नहीं हैं लेकिन कई बार हम जाने-अनजाने में ऐसे काम कर बैठते हैं जो बहुत नुकसान पहुंचाते हैं. ये हमारी जिंदगी में गरीबी, दुख, कष्‍ट लाते हैं. वास्‍तु शास्‍त्र में घर को लेकर कुछ नियम बताए गए हैं, जिन्‍हें फॉलो करना बहुत लाभ देता है. वहीं इनकी अनदेखी करना बहुत भारी पड़ सकता है. आज हम वास्‍तु शास्‍त्र में बताई गई एक महत्‍वपूर्ण बात जानते हैं. 

घर में इन चीजों का खत्‍म होना लाता है गरीबी 

वास्‍तु शास्‍त्र में बताया गया है कि घर में कुछ चीजों को कभी खत्‍म नहीं होने देना चाहिए. इन चीजों का खत्‍म होना घर में नकारात्‍मकता और गरीबी लाता है. 

अनाज: वास्‍तु शास्‍त्र में बताया गया है कि घर में कभी अनाज खत्‍म ना होने दें. घर में अनाज का भंडार खत्‍म होना घर में नकारात्‍मकता, गरीबी और अपमान का कारण बनती है. इसलिए घर में कभी भी अनाज खत्‍म ना होने दें. विशेष तौर पर चावल और गेहूं कभी खत्‍म ना होने दें. बल्कि इन चीजों के खत्‍म होने से पहले ही ले आएं. ऐसा करने से मां अन्‍नपूर्णा हमेशा प्रसन्‍न रहती हैं. 

तिजोरी: तिजोरी या पर्स को कभी भी खाली ना रहने दें. थोड़े ही सही लेकिन उनमें पैसे जरूर रखें. पर्स या तिजोरी में थोड़ा-बहुत पैसा रखना जरूरी है, इन चीजों का खाली रहना अपशगुन का कारण बनता है. इससे घर में कंगाली आती है, मां लक्ष्‍मी नाराज होती हैं. तिजोरी में कौड़ी, गोमती चक्र या शंख रखना भी बहुत शुभ होता है. 

पानी के बर्तन: घर में कभी भी पीने के पानी रखने वाला बर्तन और बाथरूम में बाल्‍टी खाली ना रखें. पानी के खाली पात्र रखना घर में नकारात्‍मकता और कंगाली लाता है. साथ ही ऐसे परिवार को मान हानि भी झेलनी पड़ती है. लिहाजा पानी के पात्र भरकर रखें, विशेष तौर पर रात के समय इन्‍हें जरूर भरकर रखें. इसके अलावा पानी भरने के पात्र टूटे-फूटे या खराब नहीं होने चाहिए. यदि वे खराब हो गए हों तो उन्‍हें बदल दें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}