trendingNow11671132
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Astro Tips for Nail Cutting: इस दिन नाखून काटने से जीवन में छा जाती है दरिद्रता, एक-एक पैसे को हो जाते हैं मोहताज

Nail Cutting: नाखून हमेशा सही समय और दिन के हिसाब से काटना चाहिए. इन नियमों का पालन न करने से जीवन में दरिद्रता छाने लगती है और इंसान पाई-पाई को मोहताज हो जाता है.   

नाखून काटने का सही दिन
Stop
Chandra Shekhar Verma|Updated: Apr 28, 2023, 05:31 AM IST

Nail Cutting Astrology: बचपन से ही आपने बड़े-बुजूर्गों से सुना होगा कि फलां दिन या समय में नाखून नहीं काटना चाहिए. हालांकि, उनका कहना मानकर हम नाखून तो नहीं काटते थे, लेकिन ये समझ में नहीं आता था कि ऐसा किस लिए कह रहे हैं. बचपन गुजरने के साथ ये बातें आदतों का हिस्सा बन गईं. बड़े-बुजूर्गों द्वारा कही गईं इन बातों के पीछे ज्योतिष विज्ञान का रहस्य छिपा हुआ है. इन नियमों का पालन न करने से जीवन में दिक्कतों का सिलसिला शुरू हो जाता है और मां लक्ष्मी भी रुष्ठ हो जाती हैं.

दिन

शनिवार को नाखून काटने से आयु कम होती है और घर में गरीबी आती है. मंगलवार को नाखून काटने से भाईयों से मनमुटाव होता है. साहस और पराक्रम कम होता है. इसके साथ ही खून से संबंधित बीमारियां होने की आशंका रहती है. वहीं, गुरुवार को नाखून काटने से शिक्षा, ज्ञान में कमी आती है और पेट संबंधी बीमारियों होने की आशंका रहती है. 

समय 

रात में नाखून काटना सेहत के लिहाज से ठीक नहीं होता है. रात में नाखून काटने से देर तक पानी के संपर्क में न आने के कारण नाखून सख्‍त हो जाते हैं. वहीं ज्‍योतिष के मुताबिक रात में नाखून काटने से नकारात्‍मक ऊर्जा बढ़ जाती है जो कई तरह से नुकसान करवाती है. साथ ही शाम और रात का समय धन की देवी मां लक्ष्‍मी के आगमन का होता है. इस समय नाखून काटने से मां लक्ष्‍मी नाराज होकर चली जाती हैं और दरिद्रता छा जाती है.

ऐसे काटें नाखून

इन 3 दिन को छोड़कर अन्य किसी भी दिन नाखून काटे जा सकते हैं. नाखून हमेशा नहाने के बाद ही काटने चाहिए. नहाने के बाद नाखून मुलायम हो जाते हैं, जिससे ये आसानी से कट जाते हैं. नाखून काटने के बाद अच्‍छी तरह हाथ धो लेने चाहिए.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}