trendingNow11645044
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Astro Tips: इन 3 दिन में नाखून काटने से बरसती है कयामत, अमीर भी हो सकते हैं कंगाल!

Nail Cutting days in Hindu: हिंदू धर्म और ज्‍योतिष में नाखून काटने के लिए कुछ शुभ और अशुभ दिन बताए हैं. अशुभ या गलत दिनों में नाखून काटने से मां लक्ष्‍मी नाराज होती हैं और व्‍यक्ति के जीवन में कंगाली छाने लगती है. 

फाइल फोटो
Stop
Shraddha Jain|Updated: Apr 09, 2023, 12:11 PM IST

Astro Tips for Nails Cutting in hindi: सनातन धर्म में सप्‍ताह का हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित किया गया है. साथ ही सप्ताह के सातों दिन को लेकर कुछ नियम भी बताए गए हैं. इन दिनों में कुछ काम करने वर्जित बताए गए हैं. साथ ही कुछ खास दिनों को कुछ कामों के लिए शुभ बताया गया है. नाखून काटना, बाल धोना, बाल कटवाना आदि ऐसे ही काम हैं. जिन्‍हें करने के शुभ-अशुभ दिन हिंदू धर्म में बताए गए हैं. यदि गलत दिन में नाखून काटे जाएं तो जातक को गरीब होने में देर नहीं लगती है. लिहाजा ये जरूर जान लें कि सप्‍ताह के किस दिन नाखून नहीं काटना चाहिए.  

सप्‍ताह के इन दिनों में ना काटें नाखून 

मंगलवार: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार के दिन नाखून काटना अच्‍छा नहीं होता है. यह दिन संकटमोचक हनुमान को समर्पित है. मंगलवार को नाखून काटने से उस व्यक्ति का अपने भाई से मन-मुटाव हो सकता है. साथ ही मंगलवार को नाखून काटना जातक के साहस और पराक्रम में कमी करता है. 

गुरुवार: हिंदू धर्म में गुरुवार का दिन भगवान विष्‍णु और देवगुरु बृहस्‍पति को समर्पित है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यदि कोई व्यक्ति गुरुवार के दिन नाखून काटता है तो उस व्यक्ति के सौभाग्‍य में कमी आती है. साथ ही शिक्षा और ज्ञान में भी कमी आ सकती है. इसके अलावा इस दिन नाखून काटने से मां लक्ष्‍मी नाराज होती हैं और जातक धीरे-धीरे गरीब में घिरने लगता है. 

शनिवार: शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित है और शनिवार को नाखून काटने से घर में कंगाली छा जाती है. साथ ही जातक की आयु भी कम होती है. 

नाखून काटने के लिए शुभ दिन 

हिंदू धर्म और ज्‍योतिष के अनुसार नाखून काटने के लिए शुभ दिन बुधवार और शुक्रवार हैं. इन 2 दिन में नाखून काटने से व्‍यक्ति की सुंदरता, आकर्षण बढ़ता है. साथ ही उसे धन लाभ होने के योग बनते हैं, उसकी आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}