trendingNow11521130
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Astro Tips: घर की तिजोरी में रख लें ये चीजें, कुबेर की कृपा से हमेशा भरा रहेगा धन

Astro Tips For Money: अगर आपके घर पैसा आता है लेकिन किन्हीं न किन्हीं वजहों से रूकता नहीं है तो इसके लिए आप अपनी तिजोरी में इन चीजों को रखें, इससे आपके घर में हमेशा कुबेर की कृपा बनी रहेगी. 

धन लाभ के उपाय
Stop
Zee News Desk|Updated: Jan 09, 2023, 02:01 PM IST

Dhan labh vastu Upay: घर पर कोई न कोई ऐसा स्थान जरूर होता है, जहां हम सब रुपए-पैसे रखते हैं. अक्सर ऐसा होता है कि हमारे घर पैसा आता तो है लेकिन किसी न किसी वजहों से खर्च हो जाता है. मान्यता है कि अगर वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आप घर की तिजोरी में इन चीजों को रखते हैं तो इससे आपके घर में धन के देवता कुबेर की कृपा हमेशा बनी रहती हैं. आइए जानते है कि आप अपनी तिजोरी में किन-किन चीजों को रख सकते हैं. 

पहला उपाय: सबसे पहले जब भी तिजोरी की साफ- सफाई करने के बाद उसमें लाल रंग का कपड़ा बिछाएं और तिजोरी के अंदर भगवान गणेश की मूर्ति या फोटो स्थापित करें, ऐसा करने से आपको कभी धन हानि नहीं होगी. साथ ही मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी. 

दूसरा उपाय : आप अपनी तिजोरी में पूजा की सुपारी रख सकते हैं, क्योंकि सुपारी को गौरी और गणेश मान कर उनकी पूजा की जाती है. इसलिए तिजोरी में सुपारी रखने से धन की देवी यानि मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी.  सुपारी को अक्षत( चावल) के साथ आप लाल कपड़े में बांधकर रख दें.  

तीसरा उपाय:  शनिवार के दिन आप एक पीपल का पत्ता लें और उसमें लाल सिंदूर और घी से ओम लिखकर अपनी तिजोरी में रख लें,  5 शनिवार तक ऐसा करने से आपके घर की आर्थिक तंगी से भी आपको छुटकारा मिलेगा. 

चौथा उपाय:  शुक्रवार के दिन पीले कपड़े में आप 5 कौड़ी और पूजा के चांदी के सिक्के एक साथ पीले कपड़े में बांध कर रखें, ऐसा करने से आपके घर में धन वर्षा होती रहेगी. 

पांचवा उपाय: आप अपनी तिजोरी में पूजा के सिक्के, जिसमें मां लक्ष्मी या कुबेर देवता का चिन्ह हो या फिर लक्ष्मी और कुबेर यंत्र स्थापित करने से आपके घर की आर्थिक समस्याएं दूर हो सकती हैं. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}