trendingNow11889276
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Haldi Ke Totke: तिजोरी में हल्दी का ये टोटका फिजूलखर्ची पर लगाएगा लगाम, कुछ ही दिनों में करोड़ों में खेलते आएंगे नजर

Tijori Ke totke: ज्योतिष शास्त्र मे पैसों की तंगी से बचने के लिए कई तरह के उपायों का जिक्र किया गया है. वहींव, वास्तु शास्त्र भी ऐसे ही कई उपायों के बारे में बताता है. अगर आप भी आर्थिक परेशानी से गुजर रहे हैं, तो तिजोरी का ये टोटका आपकी किस्मत चमका सकता है. 

 
haldi ke totke
Stop
shilpa jain|Updated: Sep 27, 2023, 08:41 AM IST

Haldi ke totke: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है, जिनका इस्तेमास किचन में खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए तो किया ही जाता है. वहीं, जीवन को संवारने के लिए भी इन चीजों का इस्तेमाल विशेष फलदायी बताया गया है. ऐसे ही हल्दी का इस्तेमाल जहां शुभ और मांगलिक कार्य में किया जाता है. वहीं, तिजोरी संबंधी कुछ उपाय भी आपकी किस्मत चमका सकते हैं. 
सनातन धर्म में हल्दी को बेहद शुभ और पवित्र माना जाता है. 

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार हल्दी भगवान विष्णु को बहुत प्रिय है. अगर कोई व्यक्ति काफी लंबे समय से आर्थिक परेशानी से गुजर रहा है तो वास्तु में बताए कुछ उपाय पैसों की तंगी से छुटकारा दिलाते हैं. वास्तु शास्त्र में धन से जुड़े कुछ अचूक उपाय बताए गए हैं, जिससे व्यक्ति अपनी अर्थिक स्थिति बेहतर कर सकता है. इसके साथ ही सफलता की सीढ़ी भी चढ़ता है. 

आइए जानते हैं हल्दी से जुड़े कुछ उपायों के बारे में

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हल्दी की गांठ तिजोरी में रखना शुभ माना जाता है. कहते हैं हल्दी की गांठ को तिजोरी में लाल कपड़े में बांधकर रखना चाहिए इससे तिजोरी में धन की कभी कमी नहीं होती. इसके साथ ही धन रुकने लगता है और फिजूलखर्ची पर भी लगाम लगती है.

- तिजोरी में हल्दी रखते समय इस बात का ध्यान रखें कि हल्दी की गांठ तिजोरी के उत्तर-पूर्वी कोने में हो. इसे इस दिशा में रखना सबसे शुभ मानते हैं. वहीं तिजोरी को हमेशा उत्तर-पूर्व दिशा में रखना चाहिए. 

- हल्दी की गांठ तिजोरी में रखने से चोरी की आशंका कम हो जाती है. कहते हैं हल्दी चारों ओर एक सकारात्मक ऊर्जा पैदा करती है जिससे चीजें सुरक्षित रखने में मदद मिलती है.

- हल्दी की गांठ को तिजोरी में चावल के दाने के साथ रखने से रुका हुआ पैसा वापिस मिल जाता है. यदि किसी व्यक्ति का पैसा काफी समय ये अटका हुआ है तो ये उपाय कर सकते हैं.

- यदि किसी व्यक्ति को कई प्रयासों के बाद भी सफलता हाथ नहीं लग रही है तो गणेश चतुर्थी का त्योहार चल रहे ऐसे में भगवान गणेश को 11 गांठों की माला बनाकर चढ़ाए. इससे सफलता जरूर मिलेगी.

Bisan Giri Baba: बेहद चमत्कारी है इस आश्रम की भभूति, लगाते ही इस बड़ी बीमारी से मिल जाता है छुटकारा
 

Ashubh Yog In Kundali: कुंडली में इस योग के होने पर कष्टों से भरा रहता है व्यक्ति का जीवन, इस रिश्ते पर पड़ता है भारी!
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Read More
{}{}