trendingNow11638919
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Astro Tips For Hair Wall: क्या आप भी बाल झड़ने की समस्या से परेशान है? ये ग्रह हो सकता है कारण, करें ये उपाय

Astrology For Hair Fall: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कई बार व्यक्ति कुंडली में अशुभ ग्रहों के कारण उसे कई तरह की शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है. जानें बालों के झड़ने के पीछे कौन सा ग्रह जिम्मेदार होता है.

 

फाइल फोटो
Stop
shilpa jain|Updated: Apr 04, 2023, 03:12 PM IST

Hair Fall Remedies: कहते हैं तनवा, रोजाना की खराब दिनचर्या और गलत खानपान व्यक्ति के बाल झड़ने का कारण बनते हैं. लेकिन इन सब चीजों के सही होने के बाद भी अगर आपके बाल झड़  रहे हैं, तो इसके पीछे कुंडली में अशुभ ग्रहों का होना है. जी हां, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में कुछ ग्रह के अशुभ होने पर बाल तेजी से झड़ने लगते हैं. इस दौरान व्यक्ति को कोई दवाई या घरेलू नुस्खा भी आराम नहीं पहुंचाता.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी जातक की कुंडली में बुध, केतु और राहु  के कमजोर होने पर व्यक्ति को बाल झड़ने जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ऐसे में व्यक्ति ज्यादा सोचने लगता है. मन एकाग्र नहीं रहता. इतना ही नहीं, व्यक्ति को बातें भी कड़वी लगने लगती हैं. आइए जानते हैं किन उपायों के द्वारा ग्रहों की स्थिति को मजबूत किया जा सकता है और बाल झड़ने की समस्या से निजात पाई जा सकती है.

ग्रहों की ऐसी स्थिति में झड़ते हैं बाल

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु का संबंध सीधा बालों से होता है. ऐसे में अगर कुंडली में राहु कमजोर होता है या दशा खराब होती है, तो व्यक्ति को बालों की झड़ने की समस्या का सामना करना पड़ता है.

- वहीं, किसी जातक की कुंडली में सूर्य के साथ राहु होता है तो बालों के साथ-साथ आंखों संबंधी समस्याएं भी व्यक्ति को झेलनी पड़ती हैं.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में राहु धनु या वृश्चिक स्थान पर विराजित होते हैं, तो व्यक्ति को बालों संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

- अगर किसी जातक की कुंडली में बुध नीच राशि में होता है या फिर छठे या आठवें स्थान पर हो, तो जातकों को बालों संबंधी समस्या का सामना करना पड़ता है.

- ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को त्वचा का कारक माना गया है. ऐसे में बुध के कमजोर होने पर व्यक्ति को स्किन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

ये उपाय करेंगे बाल झड़ना रोकने में मदद

- अगर आप भी बाल झड़ने की समस्या से परेशान हैं, तो नियमित रूप से तांबे के लोटे में जल भरकर सूर्यदेव को अर्घ्य दें.

- राहु दोष की समस्या से निजात पाने के लिए हरे पेड़ लगाएं. साथ ही, उन्हें नियमित रूप से जल दें. इससे आपका मन और दिमाग शांत होगा.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु की स्थिति सुधारने के लिए नियमित रूप से पक्षियों को दाना खिलाना भी लाभकारी होता है.

- राहु की दशा सुधारने के लिए नियमित रूप से 108 बार ऊं रां राहवे नमः मंत्र का जाप करें.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
 

 

Read More
{}{}