trendingNow12003680
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Fitkari Ke Totke: आर्थिक तंगी से लेकर पति-पत्नी की अनबन तक होगी दूर, बस आजमाएं फिटकरी के ये उपाय

Astro Tips: फिटकरी घर से नेगेटिव एनर्जी को दूर करके पोजिटिव एनर्जी को बढ़ाती है. अगर कोई व्यक्ति आर्थिक समस्या या स्वास्थ्य की परेशानियों से जूझ रहा है तो फिटकरी के ये उपाय इन सभी समस्याओं से निजात दिलाने में मदद करते हैं. चलिए जानते हैं फिटकरी के कुछ आसान उपाय.

Fitkari Ke Totke: आर्थिक तंगी से लेकर पति-पत्नी की अनबन तक होगी दूर, बस आजमाएं फिटकरी के ये उपाय
Stop
Pooja Attri|Updated: Dec 10, 2023, 03:43 PM IST

Fitkari Ke Upay: फिटकरी को आयुर्वेद में औषधी समान माना गया है. वहीं वास्तु शास्त्र में भी फिटकरी को बेहद महत्वपूर्ण माना गया है. इसलिए ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक फिटकरी से जुड़े कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जिनको आजमाकर कोई भी इंसान अपनी किस्मत को चमका सकता है. फिटकरी घर से नेगेटिव एनर्जी को दूर करके पोजिटिव एनर्जी को बढ़ाती है. अगर कोई व्यक्ति आर्थिक समस्या या स्वास्थ्य की परेशानियों से जूझ रहा है तो फिटकरी के ये उपाय इन सभी समस्याओं से निजात दिलाने में मदद करते हैं. चलिए जानते हैं जीवन की समस्याओं को दूर करने के लिए फिटकरी के कुछ आसान उपाय.

नेगेटिव एनर्जी होगी दूर
अगर आपको घर में नकारात्मक ऊर्जा महसूस हो रही है तो आप घर के किसी कोने में फिटकरी रखें. इससे नेगेटिव एनर्जी तुरंत दूर होगी. इसके साथ ही अगर आपके घर में वास्तु दोष है तो ऐसे में आप एक लाल कपड़े में फिटकरी को बांधें और किचन में रख दें. इससे वास्तु दोष तो दूर होगा ही साथ ही जीवन के कई कष्ट भी दूर हो जाएंगे. 

पति-पत्नी में अनबन से छुटकारा 
अगर आपके घर में आए दिन पति-पत्नी में अनबन होती रहती है तो ऐसे में आपके लिए फिटकरी का ये उपाय बेहतरीन साबित हो सकता है. इसके लिए आप एक कटोरी फिटकरी को लेकर अपने बेडरूम की खिड़की के पास रख दें. इससे पति -पत्नी के बीच आई दरार भर जाएगी और रिश्ता मिठास से भर जाएगा. 

पैसों की तंगी होगी दूर
अगर आपको आर्थिक तंगी झेलनी पड़ रही है तो ऐसे में आप फिटकरी का एक टुकड़ा लेकर अपने पर्स में रख लें. इससे आपके फालतू के खर्चों पर लगाम लगेगी और घर में धन-धान्य में बढ़ोत्तरी होगी. 

सेहत की समस्याएं दूर होंगी
अगर आपके घर में हमेशा कोई न कोई बीमार रहता है तो ऐसे में बीमार इंसान के सिर से फिटकरी को सात बार उल्टी दिशा में घुमाएं और बाहर फेंक दें. इससे बीमार इंसान की तबीयत में तुरंत थोड़ा सुधार देने को मिलता है. वहीं अगर आप रात को बुरे सपने से सो न पाते हैं तो अपने तकिए के नीचे फिटकरी का एक टुकड़ा रखें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}