trendingNow11725389
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Astro Tips: गलती से भी उधार में न दें किसी को ये चीजें, रूठ कर चला जाएगा भाग्य; दुर्भाग्य से जुड़ेगा नाता

Don’t Borrowing These Things: शास्त्रों में कहते है कि कुछ चीजों से हमारा भाग्य जुड़ा होता है और अगर हम ये चीजें किसी को उधार में देते हैं तो इसके साथ हमारा लक भी उस चीज के साथ चला जाता है. ऐसे में किसी भी चीज को दूसरे को उधार देते समय इन बातों का खास ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है.

 

फाइल फोटो
Stop
shilpa jain|Updated: Jun 05, 2023, 01:56 PM IST

Astro Tips: अगर किसी दोस्त या पड़ोसी को किसी चीज की जरूरत होती है तो हम बिना किसी झिझक के वह चीज उसे देते हैं. अंग्रेजी में कहावत है शेयरिंग इज केयरिंग लेकिन कभी-कभी कुछ चीजें शेयर करना या किसी को दान में देना हमारे लिए नुकसानदायक हो सकता है. कहते है कि इन चीजों से हमारा भाग्य जुड़ा होता है और अगर हम ये चीजें किसी को उधार में देते हैं तो इसके साथ हमारा लक भी उस चीज के साथ चला जाता है.

कई ऐसी चीजें शास्त्रों और धर्म-पुराणों में बताई हैं जिनके उधार लेने या दान करने से व्यक्ति को जीवन में कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आइए जानते हैं कौन सी हैं वे चीजें जिन्हें किसी भी दोस्त, रिश्तेदार या पड़ोसी को भी नहीं देनी चाहिए. आइए जानें इन कुछ चीजों के बारे में.

पेन
शास्त्रों में पेन को भाग्य और कर्मों से जोड़ा जाता है. कहते हैं कि किसी को पेन देने या लेने से उसके कर्मों का फल भी उसके साथ चला आता है. इसलिए किसी को पेन उधार में नहीं देना चाहिए.

झाड़ू
शास्त्रों में झाड़ू में मां लक्ष्मी का वास माना जाता है. इसलिए झाड़ू किसी को भी देना शुभ नहीं होता. इससे घर में आर्थिक परेशानी आने लगती है.

चावल
शास्त्रों के अनुसार चावल का संबंध शुक्र ग्रह से  माना जाता है. कहते हैं कि अगर आप किसी को चावल दान में देते हैं को शुक्र दोष लगता है. जिससे आर्थिक समस्याएं, बीमारी और घर नकारात्मक ऊर्जा का वास होने लगता है.

कपड़े
शास्त्रों के अनुसार कपड़े किसी को भी पहनने के लिए नहीं देने चाहिए. कपड़ों का संबंध ऊर्जा से होता है अगर किसी व्यक्ति को आप कपड़े उधार में देते हैं तो उससे आप पर नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव पड़ता है और आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

कंघा
अक्सर लोग जरूरत पड़ने पर दूसरों का कंघा इस्तेमाल कर लेते हैं. लेकिन शास्त्रों के अनुसार किसी दूसरे का कंघा इस्तेमाल करना अपने भाग्य को दुर्भाग्य में बदलने जैसा है. इसलिए किसी का भी कंघा इस्तेमाल करने से बचना चाहिए.

Vastu shastra: सही दिशा में शीशा लगाने से खुलती है किस्मत, जानें क्या हैं इससे जुड़े वास्तु नियम

constellation: साहसी और निडर होते हैं इस नक्षत्र के लोग, प्रेक्टिकल जीवन में रखते हैं विश्वास
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

 

Read More
{}{}