trendingNow11516576
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Astro Tips: बड़े अपशगुन का कारण बनते हैं घर में सूख रहे फूल, कर देते हैं कंगाल!

Vastu Shastra For Home: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में सूख रहे फूल अपशगुन लगाते हैं. इसके साथ ही नकारात्मक ऊर्जा भी पैदा होती है. कहा जाता है कि यदि आपके घर में फूल सूख रहे हैं तो यह कंगाली का कारण भी बनते हैं.   

वास्तु शास्त्र
Stop
Zee News Desk|Updated: Jan 06, 2023, 10:35 AM IST

Vastu Shastra For Dry Flower: यदि पूजा के बाद या किसी के द्वारा दिए गए फूल आप भी लंबे समय तक घर में रखते हैं तो इससे घर की सुख-समृद्धि खत्म होने लगती है. वास्तु शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि यदि आप जो फूल भगवान को अर्पित करने के बाद उन्हें काफी समय तक पूजा स्थान में रख देते हैं इससे हमारे घर में नकारात्मकता का वास होना लगता है. 

शव का प्रतीक माने गए हैं सूखे फूल 

वास्तु शास्त्र में सूखे फूलों को शव के समान माना गया है. जिस प्रकार शव को ज्यादा देर तक नहीं रखना चाहिए. वैसे ही फूलों को अधिक देर या जैसे ही वो सूखने लग जाएं तुरंत घर से हटा देना चाहिए. इससे घर का वास्तु दोष खराब होने लगता है और नकारात्मतक ऊर्जा पैदा होती है. 

नकारात्मक शक्तियों का होता है वास 

अक्सर हम पूजा में इस्तेमाल किए जाने वाले फूल उसी दिन घर से न हटाकर सप्ताह या महीने में एक बार घर से बाहर ले जाते हैं. जिससे फूल सूखने लग जाते है और दुर्भाग्य का कारण बनाने लगते हैं. वास्तु शास्त्र में कहा गया है सूखे फूल हमारे घर के वास्तु को खराब करते हैं और बुरी शक्तियों को आकर्षित करते हैं और घर की सुख- समृद्धि पर भी बुरा असर होता है, इसलिए तत्काल इन फूलों को घर से बाहर कर दें. 

क्या करें: 

सूख रहे या सूख रहें फूलों को तुरंत ही घर से हटा देना चाहिए. यदि आपको लगता है कि पूजा के फूलों को फेंकने से भगवान का अपमान होगा तो आप इन फूलों को किसी गमले में मिट्टी आदि लेकर उसमें मिला लें. इससे फूलों का इस्तेमाल हो जाएगा और घर में सुख- समृद्धि का वास बना रहेगा. इसके अलावा सूखे फूलों से हवन साम्रगी भी बना सकते हैं जिसको जलाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}