trendingNow11855428
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Astro News: उदार और विनम्र होते हैं इस दिन जन्म लेने वाले लोग, जानिए इनके गुण

Astrology: इस दिन जन्म लेने वाले लोग विशाल दृष्टिकोण और उच्च आदर्शों को मानने वाले होते हैं. वे शिक्षा और कंसल्टेंट के फील्ड में सफल रहते हैं. वे सरल, उदार और विनम्र स्वभाव के होते हैं.  

Thursday Born People Personality
Stop
Shilpa Rana|Updated: Sep 04, 2023, 08:13 PM IST

Thursday Born People Personality: गुरुवार के दिन को हम लोग आम तौर बृहस्पतिवार के रूप में भी जानते हैं, यह दिन बृहस्पति ग्रह के प्रतीक के रूप में माना जाता है. बृहस्पति, ज्ञान और विस्तार के देवता है, अपने ज्ञान और विद्वता के कारण ही वह देवताओं के गुरु बने. इस दिन जन्मे लोगों में भी इन गुणों का प्रभाव रहता है. इस दिन जन्मे लोग आमतौर पर उदार, सहानुभूति व्यक्त करने वाले और आदर्शवादी होते हैं. यह विशाल हृदय वाले और सहज नेतृत्व की प्रवृत्ति रखते हैं.

जहां तक इस दिन जन्मे लोगों के गुणों की बात है, तो बृहस्पतिवार वालों का दृष्टिकोण बहुत विशाल होता है और इनकी प्रवृत्ति उच्च आदर्श वाली होती है. यह स्वतंत्र विचारक होते हैं और अपनी व्यक्तिगत वृद्धि और अन्यों की सहायता के लिए निरंतर सीखते रहते हैं. सीखने के बाद उसका प्रयोग लोगों के हित में करते हैं. गुरू एवं वरिष्ठ व्यक्तियों की राय और उनका आपकी ओर से मान सम्मान उन्नति की ओर ले जाएगा.

उज्ज्वल होता है भविष्य

गुरुवार के दिन जन्म लेने वालों की प्रतिभा मुख्य रूप से उनके ज्ञान और समझ के क्षेत्र में होती है. यह शिक्षा, अनुसंधान, और कंसल्टेंट से संबंधित क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता रखते हैं. बृहस्पतिवार के दिन जन्म लेने वाले व्यक्तियों का भविष्य आमतौर पर उज्ज्वल होता है. यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में बृहस्पति स्थिर और सकारात्मक हो, तो वे व्यापार, वित्त, शिक्षा या सामाजिक क्षेत्रों में वह उच्च स्थान प्राप्त कर सकते हैं.

इस दिन जन्म लेने वाले यूं तो सहज और सरल होते हैं, लेकिन उनकी यही सहजता, सरलता, दूसरों के लिए अधिक उदारता और विनम्रता ही उनके लिए कई बार कठिनाई पैदा कर देती है. उनके इन गुणों का दूसरे फायदा उठाने लगते हैं. कभी-कभी यह दूसरों की भावनाओं के प्रति इतने संवेदनशील हो जाते है कि अपनी खुद की जरूरतों को नजरअंदाज कर देते हैं और फिर कई बार इन्हें स्वयं ही परेशान होना पड़ता है.

Read More
{}{}