trendingNow11850784
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Astro News: आकर्षक और दूसरों की मदद करने वाले होते हैं इस महीने में जन्मे लोग, जानिए इनके खास गुण

Astrology: इस महीने में जन्मे लोगों का व्यक्तित्व आकर्षक होता है और वे दूसरों की मदद करने में सहायक होते हैं. वे छल-कपट से दूर रहते हैं, लेकिन मर्यादा के उल्लंघन पर कोई समझौता नहीं करते हैं. उनमें अधिक संवेदनशीलता होती है, जिसके कारण उनकी खुशी और दुख की प्रतिक्रिया तेज होती है. करियर में वे डॉक्टर, लेखक, शिक्षक आदि बन सकते हैं.

February Month Born People Personality
Stop
Shilpa Rana|Updated: Sep 01, 2023, 04:06 PM IST

February Month Born People: आपका जन्म फरवरी माह में हुआ है तो ज्योतिष शास्त्र कहता है कि आपमें जबरदस्त आकर्षण है और यही आकर्षण आपको दूसरों से अलग करता है. छल कपट से दूर निर्मल हृदय और मददगार रहना आपका स्वभाव बन जाता है जिसे आप अपनी कोशिश भर निभाते भी हैं. आप जिसके भी दोस्त होते हैं वह अपने को खुशकिस्मत मानता है क्योंकि आप एक भरोसेमंद दोस्त साबित होते हैं, जो सामान्य तौर पर मिलना मुश्किल है. आप यूं तो छल-कपट से दूर रहते हैं लेकिन यदि मर्यादा पर आंच आ जाए तो फिर आप कुछ भी कर गुजरने में कोई परहेज नहीं करते हैं.

कैसे होते हैं फरवरी में जन्मे लोग?

दिन हो या रात आप दूसरों की मदद करने के लिए हर वक्त तैयार रहते हैं और मदद करने की न तो कोई सीमा तय करते हैं. ना ही इस कार्य को करने से पीछे हटते हैं. मदद के साथ ही आप में संवेदनशीलता का गुण भी जबरदस्त होता है इसलिए जब किसी बात पर खुश होते हैं. खुशी संभाले नहीं संभलती है और जब किसी घटना या परिस्थितियों को लेकर दुखी होते हैं तो इतना दुखी होते हैं कि दूसरे भी परेशान हो जाते हैं. इन गुणों के चलते आपके दोस्तों की संख्या खूब होती है और दोस्तों में हर आयु वर्ग के लोग रहते हैं क्योंकि आप सभी के साथ घुलने मिलने की क्षमता रखते हैं.

इस प्रोफेशन में करते हैं अच्छा?

फरवरी में जन्मे लोगों में करियर के लिहाज से डॉक्टर, लेखक, शिक्षक, चित्रकार, कंप्यूटर विशेषज्ञ, चार्टर्ड एकाउंटेंट और अभिनेता या नेता बनने की विशेषताएं पाई जाती हैं. पैसा बचाने के मामले में आप कुछ कमजोर रहते हैं, इसी कारण आप जितनी कमाई करते हैं उतना ही खर्च करने में यकीन रखते हैं. भविष्य के लिए बचाकर रखना आपको नहीं आता है. यही वजह है कि जब कभी आपके सामने आर्थिक संकट आ जाए तो परेशान हो जाते हैं लेकिन आप अपनी सूझबूझ से कोई न कोई रास्ता निकाल ही लेते हैं.

Read More
{}{}