trendingNow11499227
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Zodiac Sign: अपना अपमान बर्दाश्त नहीं कर पाते इस राशि के लोग, खो बैठते हैं आपा; ऐसी होती है लव लाइफ

Aries Zodiac Sign: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर राशि के जातकों का स्वभाव अलग होता है. आज हम मेष राशि के जातकों के बारे में जानेंगे. प्रेम और वैवाहिक संबंधों को लेकर क्या होता है इनका स्वभाव जानें. 

 
फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Dec 24, 2022, 12:12 PM IST

Aries Zodiac Sign perosnality: वैदिक ज्योतिष में हर राशि के जातकों का स्वभाव अलग-अलग बताया गया है. हर राशि के जातकों पर अलग-अलग ग्रह का स्वामित्व होता है और उस ग्रह का असर उन राशि के जातकों पर साफ देखने को मिलता है. ऐसे ही आज हम मेष राशि के जातकों के बारे में जानेंगे. 21 मार्च से 19 अप्रैल के बीच जन्म लेने वाले लोगों की राशि मेष होती है. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि के जातक महत्वकांक्षी और दृढ़निश्चयी होते हैं. ये लोग चीजों को गंभीरता से नहीं लेते. ये लोग अपने सपनों को हासिल करने और लक्ष्य  पाने के लिए पूरा जोर लगा देते हैं. इतना ही नहीं, ये लोग जोखिम लेने में भी पीछे नहीं रहते. ये लोग निडर होते हैं और किसी से डरते नहीं है. आइए जानते हैं मेष राशि के जातकों के स्वभाव के बारे में. 

साफ-सफाई होती है पसंद 

मेष राशि के जातकों को साफ-सफाई बेहद पसंद नहीं होता है. कोई भी कार्य करते समय बहुत साफ-सफाई का ध्यान रखते हैं. अपनी आंखें और कान हर समय खुले रहते हैं. इन्हें आसानी से पागल नहीं बनाया जा सकता. मेष राशि के जातकों के की भौहें ऊपर की ओर मुड़ी हुई होती हैं. 

ये लोग होते हैं महत्वकांक्षी

ये लोग डटकर हर चुनौती का सामना करते हैं. ऐसे में ये चाहते हैं कि इनका पार्टनर में भी इनके जैसा ही जुनून हो. ये लोग रिस्क लेने वाले में भी पीछे नहीं रहते और अपने पार्टनर से भी ऐसी ही उम्मीद करते हैं. ये लोग चाहते हैं कि इनके जातक में जोश और जुनून होना चाहिए. 

स्वभाव से होते हैं मेहनती

मेष राशि के लोग मेहनकी होती हैं और कुछ भी पाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं. किसी भी काम को लेकर समर्पित होते हैं. ये लोग चाहते हैं कि इनका पार्टनर भी उनके काम के प्रति समान रूप से प्रतिबद्ध हो. स्वभाव से ईमानदार होते हैं और दिल की बात करने में देर नहीं लगाते. और इनकी कोशिश रहती है कि इनका पार्टनर भी इन्हीं की तरह हो. 

अपमान नहीं करते बर्दाश्त

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि के जातकों में  बहुत खूबियां होती हैं लेकिन इनकी कुछ गलतियां ही उनकी अच्छाइयों पर हावी हो जाती हैं. ये लोग बहुत जल्दी क्रोधित हो जाते हैं. इन लोगों को अपना अपमान बिल्कुल सहन नहीं होता और अपना आपा खो बैठते हैं. स्वभाव से जिद्दी होते हैं. वहीं, आसानी से अपनी गलतियां स्वीकार नहीं करते. इतना ही नहीं, मेष राशि के जातक परिवार के किसी सदस्य से असंतुष्ट रहते हैं. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Read More
{}{}