trendingNow11233152
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Horoscope July 2022: नौकरी के मामले में ये लोग न करें यह गलती, पड़ेगी भारी! पढ़ें जुलाई 2022 मासिक राशिफल

Aries July 2022 Horoscope: मेष राशि के लोग अपनी वाणी से ही जंग जीत सकते हैं. हालांकि उन्‍हें कुछ बातों का ख्‍याल रखना चाहिए. खासतौर पर नौकरी के मामले में सावधानी बरतना बहुत जरूरी है. 

फाइल फोटो
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Jun 26, 2022, 08:13 AM IST

Aries July 2022 Monthly Horoscope, Mesh Rashi July 2022: जुलाई माह में मेष राशि वालों का ऑफिस में विरोध कुछ कम होगा, इसके साथ ही वह जिस मीटिंग में भी बैठेंगे, सफलता प्राप्त करेंगे. इस अवधि में आर्थिक उन्नति भी होगी. लेकिन नौकरी करने वालों को एक बात ध्यान रखनी होगी इस दौरान उनके ऊपर जिम्मेदारी बढ़ेगी, किंतु जिम्मेदारी को बोझ मान कर नौकरी छोड़ने का विचार मन में नहीं लाना है. बल्कि परिश्रम करते रहें तो सफलता प्राप्त होगी.

कारोबार में आएंगी चुनौतियां 

कारोबारियों को इस माह आर्थिक रूप से सतर्क रहना होगा, वह जो भी कारोबार करते हुए पूरे मनोयोग से करते रहें. कारोबार में भी चुनौतियां आएंगी लेकिन इन चुनौतियों के घबराकर व्यापार बदलने का न तो विचार करना है और न ही व्यापार बदलने की जरूरत है. आप जो भी कारोबार करते हैं, उसे पूरी मेहनत से करते रहें तो सफलता जरूर मिलेगी. सट्टेबाजी से बिल्कुल ही दूर रहें अन्यथा बड़ा नुकसान हो सकता है. शेयर बाजार में जो लोग निवेश करते हैं, उनको भी बहुत सोच विचार कर कदम उठाना चाहिए.

सेहत का ध्‍यान रखें 

युवाओं को सेहत ठीक रखने के लिए जिम जॉइन करना चाहिए, जो लोग जिम नहीं जॉइन कर रहे हैं उन्हें मॉर्निंग वॉक करने या दौड़ने पर फोकस करना चाहिए. कुल मिलाकर जितना ज्यादा कैलोरी बर्न करेंगे उनके लिए उतना ही अच्छा है. महीने के अंतिम 15 दिन अपने समय को यारी दोस्ती में यूं ही बर्बाद नहीं करना चाहिए, बल्कि अपने समय का सार्थक उपयोग करें और कुछ रचनात्मक काम करें. जो लोग गलत संगत में हैं और नशा करते हैं. उनको तत्काल इन सब चीजों से तौबा कर लेना चाहिए. जो युवक युवती लव मैरिज करना चाहते हैं. उनको महीने की शुरुआत में ही परिवार से इस बारे में बात करनी चाहिए. परिवार की सहमति से विवाह करेंगे तो अच्छा रहेगा.

यह भी पढ़ें: Mangal Gochar 2022: 6 दिन में 2 अहम ग्रह बदलेंगे राशि! इन लोगों की होगी चांदी, भर जाएगी धन की तिजोरी

घर में विवाद करने से बचें

घर परिवार में बड़ों का सम्मान करें और उनके साथ सभ्यता से रहें. अनावश्यक रूप से विवाद हो सकता है जिससे बचें. परिवार में भाई बहनों के साथ अच्छे संबंध रखने होंगे. भाई के साथ अहम का टकराव हो सकता है जिससे बचना होगा. घर में सास बहू के विवादों में आपको नहीं पड़ना चाहिए. 16 जुलाई से 24 जुलाई के मध्य परिवार को समय देना चाहिए. इस बीच पारिवारिक यात्रा भी संभव है. ससुराल से भी कोई विवाद नहीं करना है और संबंध अच्छे रखने हैं.

यह भी पढ़ें: Sawan 2022: सावन में इन राशि वालों पर बरसेगी भोलेनाथ की असीम कृपा, मिलेगा अपार पैसा-प्रमोशन!

गुस्‍सा करने से बचें 

जहां तक सेहत का सवाल है, आपको अपने गुस्से पर कंट्रोल रखना है. जो मन में आए वह नहीं बोलना है, इससे बने बनाए संबंध भी खराब हो जाएंगे. आपके अंदर एनर्जी बहुत अधिक रहेगी जिसका सदुपयोग करना होगा. हाई बीपी वालों को अलर्ट रहना चाहिए, किसी तरह का इंफेक्शन और फीवर आ सकता है.  

सामाजिक दृष्टि से किसी भी मामले में बहुत अधिक दुस्साहस नहीं दिखाना है अन्यथा संकट आ सकता है. विद्यार्थियों को पढ़ाई-लिखाई में कठोर परिश्रम करना चाहिए. विद्यार्थियों के पास अगर पुरानी पुस्तकें हैं और उसका उपयोग नहीं कर रहे हैं तो किसी जरूरतमंद को दान दे दें या किसी लाइब्रेरी में दे देनी चाहिए. राजनीति से जुड़े हुए लोगों को सक्रिय रहना होगा ताकि संबंधों में और भी प्रगाढ़ता आए. अनावश्यक रूप से झूठ बोलने से बचना चाहिए. इस राशि के लोगों को अपनी वाणी अच्छी रखनी चाहिए, किसी से भी कटु वचन नहीं बोलना है, सच तो यह है कि ये अपनी बातों से ही जंग जीत लेंगे. 

Read More
{}{}