trendingNow11486230
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Ants: घर में काली और लाल चींटी निकलने का है खास मतलब, जानें शुभ है अशुभ?

घर में चींटी आने का मतलब: घर में चींटी, छिपकली जैसे जीवों का निकलना आम बात है लेकिन ये भविष्‍य में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं के संकेत देते हैं. आइए जानते हैं घर में काली या लाल चींटी निकलने का क्‍या मलतब होता है.

फाइल फोटो
Stop
Shraddha Jain|Updated: Dec 15, 2022, 09:06 AM IST

Ants At Home in Hindi: घर में चीटियों का निकलना सामान्‍य घटना लग सकती है लेकिन इनके मतलब बेहद खास होते हैं. हालांकि सीलन, गंदगी और खाने के सामान वाली जगहों पर भी चीटियां नजर आने लगती हैं. घर में लाल चींटी या काली चींटी का निकलना कई तरह के शुभ-अशुभ संकेत देता है. घर में चीटियों के निकलने की दिशा, उनका व्‍यवहार बताता है कि आपको धन लाभ होने वाला है धन हानि. इसके अलावा चीटियां का निकलना यह भी बताता है कि भविष्‍य में आपको करियर में नए मौके मिलने वाले हैं. 

घर में लाल चींटी निकलने का मतलब 

घर में अचानक ढेर सारी लाल चीटियों का दिखना अच्‍छा नहीं माना जाता है. घर में लाल चींटी का दिखना बताता है कि आपको धन हानि होने वाली है और आपको कर्ज लेना पड़ सकता है. बेहतर होगा कि बार-बार घर में लाल चींटी दिखें तो सतर्क हो जाएं और धन के मामलों में सावधानी बरतें. साथ ही अपने ईष्‍ट देव की आराधना करें. लाल चीटियों को आने से रोकने के लिए उस स्‍थान पर लौंग, नींबू, कपूर आदि रखें. 

घर में काली चींटी के आने का मतलब 

वहीं घर में अचानक काली चीटियों का दिखना बहुत शुभ होता है. काली चीटियां आने का मतलब है कि आपके जीवन में सुखद समय आने वाला है. आपको करियर में तरक्‍की मिल सकती है. धन लाभ हो सकता है. आय में बढ़ोतरी हो सकती है. आपको पुरानी समस्‍याओं से राहत मिलने वाली है. जब भी घर में काली चीटियां निकलती दिखें उन्‍हें आटा और शक्‍कर खाने के लिए डालें. 

संकटों से बचाव का उपाय 

यदि विभिन्‍न कारणों से जीवन मुसीबतों से घिर गया हो तो ज्‍योतिष में इसके लिए इन छोटे जीवों से जुड़े कुछ प्रभावी उपाय बताए गए हैं. आप घर के बाहर चीटियों के लिए आटा-शक्‍कर डालें. इसके अलावा पक्षियों के लिए दाना-पानी रखें. मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं. इससे कुछ ही दिन में समस्‍याएं-बाधाएं दूर होंगी और तरक्‍की के रास्‍ते खुलेंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}