trendingNow11648276
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Angarak Yog: सड़क पर ले आता है कुंडली में बना ये योग, पर इन लोगों पर नहीं आती कोई आंच; शुभ प्रभावों के लिए करें ये उपाय

Angarak Yog Effect: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में बनने वाले कुछ योग कई राशि के जातकों के लिए शुभ तो कुछ के लिए अशुभ साबित होते हैं. आज हम बात करने जा रहे हैं ऐसे ही एक योग अंगारक योग की. इसे ज्योतिष में बेहद अशुभ माना गया है. लेकिन इन राशि वालों के लिए ये योग बेहद शुभ है.

 

फाइल फोटो
Stop
shilpa jain|Updated: Apr 11, 2023, 05:28 PM IST

Angarak Yog Upay: वैदिक ज्योतिष के अनुसार कुंडली में मौजूद कुछ योग व्यक्ति को पूरी तरह से बर्बाद कर देते हैं. कुंडली में मंगल के साथ राहु या केतु की युति अंगारक योग बनाती है. वहीं, अगर कोई ग्रह गोचर करता है, तो मंगल के साथ राहु या केतु की युति अंगारक योग का ही निर्माण करती है. इसके अलावा मंगल में राह या केतु की अंतर्दशा के समय भी अंगारक योग जैसे परिणाम प्राप्त होते हैं.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अंगारक योग शुभ और अशुभ दोनों तरह के होते हैं. बता दें कि अगर मंगल और राहु दोनों ही मारक घर में है, तो उस व्यक्ति को क्रोधी, भाइयों और मित्रों सरे अनबन बनी रहेगी. ऐसे व्यक्ति को दा दुर्घटना का भय बना रहता है. इतना ही नहीं, व्यक्ति को रक्त व त्वचा संबंधी रोग लगे रहते हैं. ऐसे लोगों को प्यार में धोखा मिलता है. वैवाहिक जीवन भी ठीक नहीं रहता.

लेकिन अगर मंगल और राहु की युति अगर कारक घर में है, तो उस व्यक्ति को अच्छे परिणाम मिलते हैं. बल्कि कहते हैं कि मंगल और राहु की दृष्टि जिन घर तक जाती हैं, उन्हें अच्छे परिणाम मिलते हैं.

इन लग्न वालों के लिए होता है लकी

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुभ अंगारक योग मेष लग्न, वृश्चिक लग्न, कर्क लग्न, सिंह लग्न, धनु लग्न और मीन लग्न वालों के लिए बहुत शुभ है. इस सभी लग्न के जातकों की कुंडली में अगर मंगल और राहु तीसरे घर में एक साथ बैठे हैं या फिर मंगल या राहु अच्छे कोण के साथ हैं तो मंगल और राहु की दशा में अंगारक योग के अच्छे परिणाम मिलेंगे.

वहीं, अगर मंगल और राहु की युति छठे घर में है और मंगल और राहु दोनों मारक हैं, तो ये जातक कोर्ट कचहरी के मामलों में हमेशा फंसे रहते हैं. वहीं, अगर मंगल और राहु की युति मारक अवस्था में 12वें घर में हो, तो ऐसा जातक जेल भी जा सकता है.

अंगारक योग के अशुभ प्रभावों को कम करने के उपाय

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल और राहु के मंत्रों का नियमित रूप से जाप किया जाए,तो व्यक्ति को शुभ फलों की प्राप्ति होती है. प्रतिदिन ध्यान करें. वाणी पर संयम रखें. मंगलवार के दिन बंदरों को भोजन कराएं. इसके अलावा शनिवार के दिन काली उड़द की दाल दान करने से भी लाभ होता है.

- चांदी का कड़ा पहने. या फिर पर्स में चांदी का चौकोर टुकड़ा भी रख सकते हैं. सोना पहनने से परहेज करें. नियमित रूप से हनुमान चालीसा का पाठ करें. मंगलवार को गाय को गुड़ खाने को दें. घायल कुत्ते या गाय का इलाज कराएं.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी राशि के जातक की कुंडली में अगर मंगल मारक है, तो वे मंगल के उपाय करें. वहीं, अगर राहु मारक है, तो सिर्फ राहु के उपाय करने से ही लाभ होगा.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

 

Read More
{}{}