trendingNow11662942
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

आज अक्षय तृतीया पर 'महासंयोग', इन राशि वालों के खुलेंगे भाग्‍य, लगातार बरसेगा पैसा!

Akshaya Tritiya 2023 in Hindi: आज 22 अप्रैल 2023, शनिवार को पूरा देश अक्षय तृतीया का महापर्व मना रहा है. इसे कुछ राज्‍यों आखा तीज भी कहा जाता है. अक्षय तृतीया पर बन रहा ग्रहों का महासंयोग बेहद फलदायी है. 

फाइल फोटो
Stop
Shraddha Jain|Updated: Apr 22, 2023, 07:20 AM IST

Akshaya Tritiya 2023: आज वैशाख शुक्‍ल पक्ष की तृतीया को मनाई जाने वाली अक्षय तृतीया धर्म के लिहाज से तो बेहद महत्‍वपूर्ण है ही, इस बार यह ज्‍योतिष की नजर से भी विशेष है. अक्षय तृतीया को शुभ काम करने के लिए अबूझ मुहूर्त माना जाता है. इस दिन किए गए काम अक्षय फल देते हैं इसलिए आज के दिन लोग सोना-चांदी की खरीदारी करते हैं, दान-पुण्‍य करते हैं. ताकि जीवन में खुशहाली, समृद्धि रहे. वहीं आज 22 अप्रैल को अक्षय तृतीया के ही दिन सौभाग्‍य और सुख के कारक गुरु ग्रह गोचर करके मेष राशि में प्रवेश कर रहे हैं. इससे मेष राशि में पंचग्रही योग बन रहा है. सूर्य, बुध, राहु और यूरेनस पहले से ही मेष राशि में मौजूद हैं. ऐसे में यह दिन और भी ज्‍यादा विशेष हो गया है. 

इन राशि वालों के लिए अक्षय तृतीया बेहद शुभ 

अक्षय तृतीया के दिन गुरु गोचर से मेष राशि में बना पंचग्रही योग 4 राशि वालों को बेहद लाभ देगा. इन जातकों की आय बढ़ेगी. तरक्‍की मिलेगी, व्‍यापार बढ़ेगा. 

मेष - मेष राशि वालों को अक्षय तृतीया पर बना पंचग्रही योग जमकर लाभ देगा क्‍योंकि यह योग मेष राशि में ही बन रहा है. किस्‍मत का साथ मिलेगा. करियर में नए मौके मिलेंगे. धन लाभ होगा. जीवन में सुख बढ़ेगा. समस्‍याएं दूर होंगी. आज दान-पुण्‍य जरूर करें, साथ ही सोना खरीदना शुभ फल देगा. 

वृषभ - अक्षय तृतीया पर बना पंचग्रही योग वृषभ राशि वालों के लिए बेहद शुभ है. कह सकते हैं कि इन जातकों के जीवन में सुनहरे दिन शुरू होंगे. जमकर पैसा मिलेगा. नौकरी में प्रमोशन-इंक्रीमेंट मिलेगा. विवाह के योग बनेंगे. व्‍यापार बढ़ेगा. इन राशि वालों के लिए चांदी खरीदना शुभ रहेगा. 

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोगों के लिए अक्षय तृतीया जीवन में सुख-समृद्धि बढ़ाने वाली साबित होगी. नया घर-गाड़ी, गहनें आदि खरीद सकते हैं. करियर के लिए अच्‍छा समय है. व्‍यापार में मुनाफा होगा. रुके हुए काम पूरे होंगे. निवेश कर सकते हैं. 

कर्क - कर्क राशि वालों को अक्षय तृतीया पर गुरु गोचर से बना पंचग्रही योग आर्थिक लाभ देगा. आय में बढ़ोतरी होगी. नौकरी में तरक्‍की मिलेगी. व्‍यापार में लाभ होगा. नया काम शुरू कर सकते हैं. आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. 

अक्षय तृतीया पर सोना खरीदने का शुभ मुहूर्त 

आज अक्षय तृतीया पर सोना खरीदने का शुभ समय सुबह 07:49 बजे से शुरू हो गया है और यह पूरे दिन रहेगा. आज पूरे दिन सोना, चांदी, घर, गाड़ी आदि समृद्धिदायक चीजें खरीदने का शुभ मुहूर्त रहेगा. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}