trendingNow11630688
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Aaj ka Rashifal: मकर राशि वालों के घर आज आ सकते हैं बिन बताए मेहमान, स्वागत के लिए रहें तैयार; जानें अपना राशिफल

Today Horoscope of 29 march 2023: आज मकर राशि वालों के घर पर बिना बताए कई मेहमानों का आगमन हो सकता है. जिनसे मिलकर उन्हें खुशी मिलेगी. वहीं आज सड़क पर वाहन चलाते समय सतर्क रहें.   

Aaj ka Rashifal: मकर राशि वालों के घर आज आ सकते हैं बिन बताए मेहमान, स्वागत के लिए रहें तैयार; जानें अपना राशिफल
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Mar 29, 2023, 06:42 AM IST

Horoscope Today 29 March 2023, Rashifal, Daily Horoscope: बुधवार को कन्या राशि के शिक्षा और कंसल्टेंसी से जुड़े लोगों के लिए आज के सारे काम योजना के अनुसार होते जाएंगे वहीं मीन राशि के व्यापारियों को आज के दिन नए निवेश करने से बचना होगा, अभी आप जो काम कर  रहें है, उसी पर अपना पूरा ध्यान लगाएं.

मेष - इस राशि के लोगों को ऑफिस में काम करते समय किसी महिला सहकर्मी से सहायता मिल सकती है, मदद लेने के बाद उनका आभार व्यक्त करना न भूले. व्यापारी वर्ग को अधिक मात्रा में माल डंप नहीं करना चाहिए, अन्यथा आने वाले समय में निराशा हाथ लग सकती है. आज के दिन युवाओं को  घर में कुछ मीठा बनाकर हनुमान जी को भोग लगाना चाहिए , उनकी कृपा से आपके सारे काम बनेंगे. परिवार की जरूरतों को ध्यान में रखकर ही शॉपिंग करें,  अनावश्यक रूप से शॉपिंग करने से घरेलू बजट का संतुलन डगमगा सकता है. सेहत की दृष्टि से आज पेट गड़बड़ हो सकता है इसलिए आपको गरिष्ठ भोजन से दूरी बनाकर रखनी होगी.

वृष - वृष राशि के लोगों की ग्रहों की स्थिति आपके आत्मविश्वास को बढ़ा रही है, जिसके बल पर कार्यों को पूर्ण करने में सफल होंगे. व्यापारी वर्ग को बिजनेस पार्टनर के साथ नोकझोंक करने से बचना चाहिए नहीं तो व्यापार में बड़ा नुकसान हो सकता है. युवा वर्ग बीते हुए कल में जाकर पुरानी बातों को याद करके भावुक हो सकते हैं, आगे बढ़ने के लिए अतीत भुलाने में आपकी भलाई है. पारिवारिक मुद्दों से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण फैसले लेने पड़ सकते हैं. निर्णय लेने से पहले सभी तथ्यों पर अच्छे से विचार जरूर कर लें. सेहत में यूरिन से संबंधित दिक्कत होने की आशंका है, इसलिए पानी का अधिक सेवन करें. 

मिथुन - इस राशि के जिन लोगों को करियर से रिलेटेड दिक्कत थी वह ठीक होती नजर आएंगी. व्यापारी वर्ग कर्मचारियों के प्रति अच्छा व्यवहार रखें, उनके साथ अच्छा व्यवहार रखने पर ही व्यापार भी अच्छे से चलेगा. युवा वर्ग को शुभ कार्यों की शुरुआत गणेश जी की आराधना और दर्शन के साथ करनी चाहिए, उनका आशीर्वाद आपके लिए फलदायक साबित होगा. परिवार में बड़े भाई से कुछ बातों को लेकर तनाव हो सकता है. बड़े भाई से बात करते समय क्रोध पर नियंत्रण करें. सेहत को लेकर लापरवाही करना ठीक नहीं. लापरवाही के चलते छोटी बीमारी विकराल रूप ले सकती है.

कर्क - कर्क राशि के लोगों को कार्यस्थल में कार्यो को लेकर मानसिक रूप से बहुत एक्टिव रहना होगा, ऊर्जावान होकर काम करें निश्चित तौर पर सफलता मिलेगी. व्यापारी वर्ग के कार्यों में जो भी बाधा आ रही थी, वह आज दूर होगी इससे आपके मन को शांति मिलेगी. जिन युवाओं का प्रेम संबंध चल रहा था, संबंधों को नई पहचान देते हुए शादी के बंधन में बनने का विचार बना सकते हैं. दांपत्य जीवन के संबंधों को मधुर बनाने के लिए जीवनसाथी को एक दूसरे पर विश्वास करना होगा, शंका को अपने रिश्ते के बीच में तनिक भी न आने दे. सेहत में जिन लोगों को थायराइड की समस्या है, वह दवा व दिनचर्या को ठीक करने का प्रयास करें.

सिंह - इस राशि के लोग कार्यस्थल पर किसी भी तरह के ऑफर को स्वीकार करने से पहले उसका आकलन जरूर कर ले, तत्पश्चात ही ऑफर एक्सेप्ट करें. जो लोग स्टेशनरी का कारोबार करते हैं उनको व्यापार से संबंधित नकारात्मक सूचना मिलने की आशंका हैं. युवा वर्ग मित्रों की बातों को गंभीरता से समझें, उनकी बातों को अनदेखा करना ठीक नहीं है. उनकी बातों में आपकी भलाई छिपी है. परिवार में नकारात्मक ग्रहों का प्रभाव होने के कारण उचित निर्णय लेने में बाधा आएगी. घर में पूजा पाठ का आयोजन कराएं इससे आप सकारात्मक ऊर्जा का संचार महसूस करेंगे. मादक पदार्थों का सेवन करने वालों को अलर्ट हो जाना चाहिए लगातार ऐसा करना स्वास्थ्य के लिए खतरे की घंटी है.

कन्या - कन्या राशि के शिक्षा और कंसल्टेंसी से जुड़े लोगों के लिए आज के सारे काम योजना के अनुसार होंगे. व्यापारी वर्ग संवाद व सूझबूझ से व्यावसायिक साझेदारी  संबंध में सामंजस्य बैठाने में सफल होंगे. युवा वर्ग को अनावश्यक प्रतिक्रियाओं से बचने का प्रयास करना होगा, अन्यथा संघर्ष के साथ साथ तनाव भी बढ़ सकता है. पारिवारिक जिम्मेदारियों को लेने में पीछे न हटे, यह आपका दायित्व है जिसे पूरा करने में आपका पूरा ध्यान देना चाहिए. स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की आवश्यकता है. अगर आपका पहले से इलाज चल रहा हो तो दवा नियमित लें.

तुला - इस राशि के लोग कार्यस्थल पर स्वार्थी वरिष्ठ सहकर्मी से सचेत रहें, वह अपना हित साधने के लिए आप का प्रयोग कर सकते हैं. व्यापारी वर्ग को व्यावसायिक जीवन में प्रतिष्ठा व पकड़ कायम रखने के लिए सतत प्रयास करना होगा. आज के दिन  युवा वर्ग नई चुनौतियों व विचारों का स्वागत करेंगे, अपने मनोबल के दम पर वह सभी चुनौतियों को पार करने में सफल रहेंगे. नकारात्मक ग्रहीय स्थिति परिवार की जिम्मेदारियों को बोझ महसूस करा सकती है, ऐसे में आपको अपने विवेक से काम करना होगा, और यह जाहिर होने देने से बचना होगा कि पारिवारिक जिम्मेदारियां आपके लिए बोझ है. जिन लोगों को हाई बीपी और शुगर की समस्या है उन लोगों को सख्ती के साथ परहेज और दवा करनी होगी, लापरवाही के चलते ज्यादा बीमार होने की आशंका है. 

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोगों को कार्यस्थल पर कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है, अपनी मेहनत और सूझबूझ से प्रतिस्पर्धा में विजय व कठिन लक्ष्यों की प्राप्ति कर सकेंगे. व्यापारिक परिस्थितियों को लेकर कारोबारियों का आकलन सटीक बैठेगा, सही आकलन के चलते होने वाले हानि से बचने में सफल होंगे. युवा वर्ग को भावनाओं में बहकर निर्णय लेने से बचना होगा, इमोशनल होकर निर्णय लेने में आपका नुकसान हो सकता है. यदि आप छुट्टी पर है तो परिवार संग यात्रा करने की योजना बना सकते हैं, यात्रा में पर्यटन स्थल के साथ साथ किसी देव दर्शन को भी शामिल करना उत्तम होगा. काम की अधिकता और आराम न कर पाने के कारण अनिद्रा के शिकार हो सकते हैं, जो कि आपकी सेहत के लिए बिलकुल भी सही नहीं है.

धनु - इस राशि के जो लोग जीविका के क्षेत्र के लिए प्रयासरत है  उनको सफलता मिलेगी, जल्दी ही आपको नौकरी से संबंधित सूचना मिलेगी. व्यापारी वर्ग का बड़े लोगों से संपर्क बनेगा व नए अवसर प्रकट होंगे, हाथ लगे अवसर का जमकर फायदा उठाएं और खूब मेहनत करें. युवा वर्ग को संपन्नता के अहंकार से बचना होगा, अहंकार करना आपके लिए बिलकुल भी उचित नहीं है. अहंकार दिखाने पर आपके कई करीबी आपसे नाराज  हो सकते हैं. आज आप एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. परिवार और संतान के जीवन में आपकी अहम भूमिका रहेगी, वह लोग आपकी राय के अनुसार ही सारे काम करेंगे. सर्दी, जुकाम जैसी समस्या परेशान कर सकते हैं, इसलिए ठंडी खाने पीने की चीजों से दूर रहें.  

मकर - मकर राशि के लोग अपनी कर्तव्यनिष्ठा और ईमानदारी से कार्यस्थल पर अपनी विशिष्ट छाप छोड़ने में सफल रहेंगे. व्यापारी वर्ग अधूरे कार्यों को पूरा करने के बाद ही नए कार्यों की शुरुआत करें. वरना अधूरे काम की लिस्ट पहले से और लंबी हो जाएगी. युवा वर्ग आज पारिवारिक और सामाजिक कार्यों के प्रति अरुचि दिखा सकते हैं, यह अरुचि उनकी समाज में उनकी छवि को खराब कर सकती है. घर में बिना बताए मेहमानों को आना हो सकता है, ऐसे में उनके स्वागत के लिए तैयार रहें. कल की भांति आज भी स्किन केयर को लेकर अलर्ट रहना होगा, स्किन एलर्जी होने की आशंका है.

कुंभ - इस राशि के लोगो को सफलता प्राप्त करने के लिए कार्यस्थल पर जिम्मेदारियों  को साझा करना चाहिए, इससे सभी के काम के समय पर पूरे हो सकेंगे. व्यापारी वर्ग द्वारा व्यवसाय में खेले गए दांव लाभप्रद साबित होंगे, जिस कारण आज आपको अपेक्षित मुनाफा भी होगा. युवा वर्ग को अतीत को पीछे छोड़कर भविष्य की ओर कदम बढ़ाना होगा. दांपत्य जीवन में चल रहे मनमुटाव को दूर करने की कोशिश करें, इसके साथ ही किसी तीसरे को हस्तक्षेप करने देने से रोकना होगा. सेहत की दृष्टि से दिन सामान्य है, आज पूरी तरह से स्वस्थ रहेंगे. सेहत को लेकर चिंता करने वाली कोई बात नहीं है.

मीन - मीन राशि के लोगों के बुद्धि कौशल से किया गया कार्य सफल होगा, जिसकी सभी लोग प्रशंसा करते नजर आएंगे. आज के दिन व्यापारियों को नए निवेश करने से बचना होगा, अभी आप जो काम कर  रहें है, उसी पर अपना पूरा ध्यान लगाएं. युवा वर्ग दूसरों के प्रति सहृदयता रखें पर स्वयं के प्रति निष्ठावान होना आपके लिए आवश्यक है. घर के वित्तीय मामलों की जिम्मेदारी किसी विश्वसनीय व्यक्ति को ही सौंपे, कोई अपना ही धोखाधड़ी आपके साथ कर सकता है. सेहत के प्रति सचेत रहना होगा. अपनी दिनचर्या को नियमित रखने का प्रयास करें.

Read More
{}{}