trendingNow11891201
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Daily Horoscope: जानें कैसा रहेगा आपका दिन, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का राशिफल

Rashifal: इस राशि की जो महिलाएं काम के सिलसिले में घर से दूर रहती है, उन्हें घर वापसी की योजना बनानी पड़ सकती है. जानें सभी लोग अपना राशिफल.    

दैनिक राशिफल
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Sep 29, 2023, 05:52 AM IST

Horoscope Today 29 September 2023: शुक्रवार को मेष राशि के लोगों के द्वारा किया गया प्रयास ऑफिस में सभी से सराहना दिलाने में मदद करेगा. वहीं, तुला राशि के जिन लोगों ने हाल में ही व्यापार शुरू किया है, वह व्यापार में सतर्कता का ध्वज लहराए, क्योंकि सतर्कता ही होने वाली दुर्घटना से बचा सकती है.

मेष- मेष राशि के लोगों के द्वारा किया गया प्रयास ऑफिस में सभी से सराहना दिलाने में मदद करेगा. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए बिजनेस से जुड़े लोगों को व्यापारिक मामलों में उतार-चढ़ाव देखना पड़ सकता है. युवा वर्ग की बात करे तो उन्हें ऊर्जा की बचत करते हुए इसे सही काम में खर्च करना चाहिए, अनावश्यक कार्य उलझनों को बढ़ावा दे सकते हैं. यदि आज आप घर पर है तो अपनों के साथ क्वालिटी समय व्यतीत करें. सेहत की बात करें तो यदि मन परेशान है तो योग और ध्यान को बढ़ावा दें. इसके  माध्यम से मन को शांति मिलने की संभावना है.

वृष- वृष राशि के लोगों का कार्यक्षेत्र में बॉस के सामने ज्ञान का बखान करना आपको मुश्किलों में डाल सकता है, इसलिए बड़बोलेपन की आदत में सुधार लाने का प्रयास करें. कारोबार से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन शुभ हो सकता है, क्योंकि शाम तक शानदार डील होने की संभावना है. युवा वर्ग उलझनों से बचने के लिए अपनों के साथ का सहारा लें, उनके संग मन की बात साझा करने से हल्कापन महसूस करेंगे. यदि पारिवारिक विवाद के कारण रिश्तों के बीच दूरियां आ गई है तो उसे खत्म करने का प्रयास भी शुरू कर देना चाहिए. हेल्थ को लेकर जो लोग पहले से हॉस्पिटल में भर्ती हैं, वह ध्यान रखें. सेहत के साथ किसी भी तरह की लापरवाही करने से बचें.

मिथुन- इस राशि के सरकारी कर्मचारी को सरकार की तरफ से विशेष लाभ मिलने की संभावना है, बस आपको योजनाओं को लेकर चौकन्ना रहना होगा. नकारात्मक ग्रहों की स्थिति व्यापारियों को गलत मार्ग के लिए प्रेरित कर सकती है, लेकिन आपको  अपनी बुद्धिमता का प्रयोग करते  हुए किसी भी अनुचित कार्य के चयन से बचना है. युवाओं को इस समय प्रोफेशनली होकर निर्णय लेने होंगे, भावनात्मक बातों में उलझ कर किसी भी निर्णय पर पहुंचने से बचें. माता जी का स्वास्थ्य असामान्य लग रहा है, तो इलाज के साथ उनका स्थान परिवर्तन भी करें, इससे स्वास्थ्य को आराम जल्दी मिलेगा. ग्रहों के गोचर को देखते हुए सड़क पर सावधानी से चलें क्योंकि लापरवाही के चलते दुर्घटना होने की आशंका है.

कर्क- कर्क राशि के लोग यदि फोकस बढ़ाकर कार्य करेंगे, तो आप अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे. धन के लेन देन पर व्यापारी वर्ग को नजर रखने की सलाह दी जाती है, इस समय जरा सी भी चूक बड़ा नुकसान करा सकती है. युवाओं को अध्ययन के साथ कुछ समय धर्म पूजा पाठ को भी देना चाहिए, आध्यत्मिकता आपके भीतर सकारात्मक ऊर्जा के संचार को बढ़ाने में मदद करेगी. माता पिता के प्रति आपके जो भी दायित्व है उसे ईमानदारी से निभाने का प्रयास करें, इसके लिए आपको समय ज्यादा लगे तो निसंकोच खर्च करें. सेहत में नशीले पदार्थों का सेवन करने वाले लोगों को इसके त्याग को  लेकर गंभीरता से विचार करना चाहिए, क्योंकि शराब, सिगरेट की लत घातक रोग दे सकती है.

सिंह- सिंह राशि के लोग अपने कंधों को पहले से ही मजबूत कर लें क्योंकि आप पर जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ने वाला है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए किन्हीं कारणों से व्यापार में परिवर्तन होने की संभावना लग रही है. दिन की शुरुआत से युवा वर्ग खुद को सकारात्मक ऊर्जा से ओतप्रोत पाएंगे, जिसका आनंद लेते हुए उन्हें कामों को अंजाम देना चाहिए. जो महिलाएं काम के सिलसिले में घर से दूर रहती है, उन्हें घर वापसी की योजना बनानी पड़ सकती है. सेहत की बात करें तो कमजोरी महसूस हो सकती है, इसलिए खानपान में ढिलाई बिलकुल न बरते. 

कन्या- कन्या राशि के बैंकिंग सेक्टर में काम करने वाले लोगों के लिए आज का दिन शुभ संकेत लेकर आया है,आज आप लाभान्वित हो सकते हैं. व्यापारी वर्ग की बात करें तो यदि वह व्यापारिक यात्रा का विचार कर रहे हैं, तो उसे स्थगित करना समझदारी होगी. युवा वर्ग को जबरदस्ती सौंपे जाने वाले काम से बचना चाहिए, जो काम दिल को भाए वही करने से मन प्रसन्न रहेगा. विपरीत स्थितियों में धैर्य बनाए रखें साथ ही ईश्वर पर भी भरोसा रखें. उन पर भरोसा हर मुश्किलों से पार लगाने में मदद करेगा. इस राशि के लोगों के घर में यदि छोटे बच्चे हैं, तो खेलकूद के दौरान उन पर खास नजर रखें क्योंकि गिरने के कारण चोट लगने की आशंका  है. 

तुला- तुला राशि के जिन लोगों के ऊपर प्रबंधन की जिम्मेदारी है, उन्हें अपने काम को बखूबी निभाने का प्रयास करना चाहिए. जिन लोगों ने हाल में ही व्यापार शुरू किया है, वह व्यापार में सतर्कता का ध्वज लहराए, क्योंकि सतर्कता ही होने वाली दुर्घटना से बचा सकती है. युवा वर्ग अपनी मधुर वाणी के माध्यम से दूसरों के दिल पर राज करने में सफल रहेंगे, इसे जीवन में यथावत ही बनाए रखें. महत्वपूर्ण फैसले सुनाते समय सभी की इच्छाओं का मान रखना न भूलें. सब की खुशी में ही परिवार की खुशी निहित है. जिन लोगों को श्वसन संबंधित दिक्कते हैं, उन्हें खासतौर पर अपना ध्यान रखना चाहिए, क्योंकि अचानक से सेहत खराब होने के आसार है. 

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोग ऑफिस में निर्णय लेते हुए स्वयं को प्रधान न बनाएं, सभी के सहमति के आधार पर ही निर्णय लेने का प्रयास करें. प्लास्टिक का कारोबार करने वालों को नए सौदे करने का अवसर मिल सकता है, नई डील आपके कारोबार के लिए वरदान साबित हो सकती है. नए रिश्ते को लेकर युवा वर्ग जल्दबाजी करने से बचें, रिश्ते को समय देना जरूरी है. संयुक्त परिवार में रहने वाले लोग रोज रोज के मतभेद से तंग आकर अलग होने जैसा फैसला ले सकते हैं. सेहत में खुद को तनाव से दूर रखने का प्रयास करें क्योंकि तनाव सेहत में गिरावट का कारण बन सकता है. 

धनु- इस राशि के लोगों की बात करें तो कार्य में मन न लगना जैसी स्थिति का सामना करना पड़ सकता है, जिसे लेकर बहुत ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है. जो लोग लकड़ी का व्यापार करते हैं, उन्हें माल की सुरक्षा का विशेष रूप से ध्यान रखना चाहिए, क्योंकि लापरवाही बड़ा आर्थिक नुकसान करा सकती है. युवा वर्ग रचनात्मक गतिविधियों में हाथ बटाएं, इससे आपके भीतर  छिपी कला में भी निखार आएगा. जीवनसाथी की सेहत तनाव का कारण बन सकती है, इसलिए उनकी सेहत का विशेष रूप से ध्यान रखें, साथ ही उन्हें भी अपना ध्यान रखने की सलाह दें. सेहत में जिन लोगों को आंखों से संबंधित कोई समस्या महसूस होने की आशंका है. शीतल पानी से आंख धोने पर आंखों को आराम मिलेगा. 

मकर- मकर राशि के लोगों को अधीनस्थों के साथ  समझदारी से पेश आने की सलाह दी जाती है, उनके साथ किसी भी तरह के दुर्व्यवहार करने से बचें. ऐसे लोगों जो व्यापार आरंभ करने का विचार बना रहे है उन्हें वाणिज्यिक कौशल को सीखने की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए. युवाओं को जिद्दी मिजाज में संतुलन बनाए रखना बहुत जरूरी है, आपका यह रवैया कई अपनों को नाराज कर सकता है. महिलाओं को घर के काम के साथ महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों की बागडोर संभालने को मिल सकती है. हेल्थ की बात करें तो संक्रमण से लड़ने के लिए रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने वाले भोजन का सेवन करना चाहिए. 

कुंभ- इस राशि के जो लोग पेशे से एंकर, रिपोर्टर है उन्हें कार्य के दौरान सजगता दिखानी होगी, क्योंकि कोई बड़ी चूक होने की आशंका है. व्यापारी वर्ग को आज के दिन उधार लेने से पूर्व उसे चुकाने की योजना तैयार कर ही आगे बढ़ना चाहिए. युवा वर्ग समाज में संपर्क बनाये रखने के लिए सभी का हाल चाल लेते रहे साथ ही मुसीबत के समय सहयोग भी करें. पड़ोसियों के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध बनाए रखें, यही वह लोग है जो वक्त बेवक्त आपके साथ खड़े  होंगे. सेहत में कमर दर्द के बढ़ने की आशंका लग रही है, जिसे लेकर पहले से ही अलर्ट रहेंगे तो अच्छा रहेगा.

मीन- मीन राशि के लोगों को कार्यों को समाप्त करने में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. चुनौतियों को लेकर परेशान बिलकुल न हो, क्योंकि यह आपको सशक्त और मजबूत बनाएंगी. नए अवसर कारोबार की गति में रफ्तार लाने का काम करेंगे, इसलिए चौकन्ना होकर काम करें, जिससे अवसर हाथ से जाने न पाए. कार्य में रूचि बढ़ने से युवाओं की ओर से कार्यों में गलती की गुंजाइश कम होगी. जो सभी को उनकी प्रशंसा करने के लिए मजबूर भी करेगा. अंतरिक्ष में चल रही ग्रहों की स्थिति को देखते हुए पारिवारिक संघर्षों में कमी आने की संभावना दिख रही है. सेहत की बात करें तो कल की भांति आज भी सेहत सामान्य रहेगी, आगे भी ऐसे ही फिटनेस को लेकर यदि अलर्ट रहेंगे तो स्वास्थ्य उत्तम रहेगा.

Read More
{}{}