trendingNow11975905
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Aaj ka Rashifal: मिथुन राशि वालों को मिलेगी नौकरी में तरक्की, कन्या होंगे कार्यों में सफल, जानिए मेष से मीन वालों का पूरा राशिफल

Aaj Ka Rashifal 25 November 2023: मकर राशि के लोगों के ऊपर यदि पारिवारिक जिम्मेदारी हैं तो सभी की खुशियों के साथ जीवनसाथी  की खुशियों का भी ध्यान रखकर उन्हें प्रसन्न रखें. जानें सभी 12 राशि वालों के लिए 25 नवंबर का दिन 2023 कैसा रहेगा.   

Aaj ka Rashifal: मिथुन राशि वालों को मिलेगी नौकरी में तरक्की, कन्या होंगे कार्यों में सफल, जानिए मेष से मीन वालों का पूरा राशिफल
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Nov 24, 2023, 11:36 AM IST

Horoscope Today 25 November 2023: शनिवार को कन्या राशि के लोगों के महत्वपूर्ण कार्यों में संघर्ष बना रहने के बावजूद वह अपेक्षा अनुसार कार्य करने में सफल होंगे, वहीं मीन राशि के ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारियों को भी थोड़ा उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है.

मेष - इस राशि के जो लोग टेलीकम्युनिकेशन से जुड़े हैं, उनके लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है. वित्तीय सहायता लेकर व्यापार की शुरुआत करने का विचार आपके लिए उचित नहीं है, बेहतर होगा की आप कुछ समय का इंतजार करें. युवा वर्ग को अपने गुणों को दूसरों के सामने अहंकार के रूप में व्यक्त करने से बचना होगा. खर्चों पर निगाह रखें क्योंकि आय से अधिक व्यय हो सकता है. सेहत में आंखों की केयर करनी चाहिए, डॉक्टर की सलाह अनुसार कोई अच्छा ड्रॉप का प्रयोग करें.

वृष - वृष राशि के लोग बॉस के सहयोग से कठिन से कठिन कार्य भी दृढ़ निश्चय से पूरा करने में आगे रहेंगे. ऐसा कोई भी कार्य न करें जिसकी वजह से व्यापारी वर्ग को कानूनी पचड़ों में फंसना पड़े, साफ सुथरी छवि वाले ही कार्यों का चुनाव करें. युवा वर्ग के सोचे गए कार्य व इच्छा पूरी होगी, जिसकी वजह से दिन आनन्ददायी रहेगा. पड़ोसी के साथ वाद-विवाद हो सकता है, कोशिश करें कि आज बातों को राई का पहाड़ न बनने दें. सेहत की बात करें तो मौसमी बीमारी को लेकर अलर्ट रहें, स्वास्थ्य संबंधी परहेज पहले से करते चलेंगे तो अच्छा होगा.

मिथुन - इस राशि के नौकरीपेशा लोगों की बात करें तो ग्रहों की स्थिति को देखते हुए कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव होगा. कंस्ट्रक्शन कार्य से जुड़े व्यापारी दस्तावेज़ और सरकारी अनुमति जैसी कठिनाइयों में भी उलझ सकते हैं.  किसी बाहरी व्यक्ति की छवि मन को इतनी प्रभावित करेगी, कि वह भविष्य में युवा वर्ग के लिए प्रेरणा के स्रोत बनेंगे. परिवार के छोटे और बड़े सदस्यों में किसी बात को लेकर विवाद उत्पन्न हो सकता है. हेल्थ में फल, हरी सब्जियां, अंकुरित अनाज तथा दूध को अधिक से अधिक मात्रा में सम्मिलित करना स्वास्थ्यवर्धक होगा.

कर्क - कर्क राशि के लोगों को धन संबंधी मामलों में अधीनस्थ कर्मचारियों के प्रति कड़ा रुख अपनाना पड़ सकता है. जो लोग साझेदारी में व्यापार करते हैं, उन्हें धन से संबंधित निर्णय लेने से पहले पार्टनर के साथ सलाह मशवरा कर लेना चाहिए. करियर के क्षेत्र में युवा वर्ग को कुछ अच्छी उपलब्धि मिल सकती है, बस आपको आगे बढ़कर अवसर की तलाश करनी है. परिवार में स्थितियाँ सामान्य रहेगी, यदि आप छोटी-छोटी बातों को तूल नहीं देंगे तो. जिन लोगों को हाई बीपी की समस्या है उन्हें नियमित रूप से दवा का सेवन करना चाहिए, दवा में लेटलतीफी के चलते बीपी बढ़ सकता है.

सिंह - इस राशि के लोग कार्यों को लेकर जल्दबाजी न करें यदि बहुत आवश्यक न हो तो काम को कल के लिए टाल दें. व्यापार करने वालों का कोई गलत निर्णय हानि का कारण बन सकता है, इसलिए निर्णय बहुत सोच समझ कर लें. युवा वर्ग को गलत संगति से बचना है, क्योंकि उनकी संगत में रहने से आपको बिगड़ने में तनिक भी समय नहीं लगेगा. घर में नजदीकी रिश्तेदार आ सकते हैं, जिसके चलते आज आपका सारा दिन घर में व्यतीत होगा. सेहत में कमर में चिक चढ़ सकती है, इसलिए भारी सामान धरने और उठाने से बचें. 

कन्या - कन्या राशि के लोगों के महत्वपूर्ण कार्यों में संघर्ष बना रहने के बावजूद वह अपेक्षा अनुसार कार्य करने में सफल होंगे. प्लास्टिक का व्यापार करने वालों को बड़े सौदे करने का अवसर मिल सकता है. युवा वर्ग आजीविका के क्षेत्र में अपने कर्तव्यों का ईमानदारी से पालन करें, भाग्य का सपोर्ट मिलेगा.  महिलाओं को न केवल घरेलू काम में बिजी रहना है, बल्कि समय निकालकर कुछ सामाजिक कार्यक्रम का भी हिस्सा बनना चाहिए. सेहत में ठंड का मौसम आ गया है, ऐसे में बुजुर्ग व्यक्ति तेल से हड्डियों की मालिश करते रहें, जिससे दर्द की समस्या बढ़ने न पाए. 

तुला - इस राशि के शोध कार्य से जुड़े लोगों की बात करें तो उन्हें धैर्य नहीं खोना है, आपका धैर्य और साहस ही  सफलता तक पहुंचाने में मदद करेगा. जो लोग फैशन डिजाइनिंग के क्षेत्र से जुड़े हैं, उनके हाथ अब अच्छे मुनाफे लगेंगे. जरूरी कामों की लिस्ट तैयार करने के बाद ही काम की शुरुआत युवा वर्ग को करनी चाहिए, इससे आपके सभी काम समय पर पूरे हो सकेंगे. परिवार के भविष्य के लिए यदि निवेश करने के बारे में विचार कर रहें हैं, तो यह एक अच्छा विचार है इस दिशा में कदम आगे बढ़ाएं. सेहत की बात करें तो जिन लोगों की दिनचर्या बिगड़ गई है उन्हें इसे दुरुस्त करने पर ध्यान देना होगा.

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोग आज के दिन कार्य को पूरे तल्लीनता के साथ करते हुए नजर आएंगे, उनके काम से न केवल उनका स्टाफ बल्कि बॉस भी प्रसन्न होंगे. व्यापारी वर्ग को योग्य व्यक्ति की सलाह लेने में देरी नहीं करनी चाहिए क्योंकि अधिक लालच सदैव नुकसान देने वाला होता है. ग्रहों के गोचर के चलते युवा वर्ग आज मानसिक रूप से मजबूत होंगे, जिसका सीधा असर आपके काम में देखने को मिलेगा. पारिवारिक सदस्यों के साथ मेलजोल बनाएं रखेंगे तो घर का वातावरण भी शांत रहेगा और आपसी रिश्ते मजबूत होंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से आज आप साइटिका और कमर दर्द से परेशान हो सकते हैं. 

धनु - इस राशि के नौकरीपेशा लोगों की बात करें तो उन्हें जल्दी सोने और जल्दी उठने की आदत बनानी होगी, तभी आप ऑफिस भी सही समय पर पहुंच सकेंगे.  बिजनेस से जुड़े लोगों को धन लाभ की आशा रहेगी जो परिश्रम या अधिक श्रम से पूर्ण होगी. युवा वर्ग के भीतर छिपी कई प्रतिभाएं उभरकर सामने आएंगी, जिसको लेकर करियर चुनाव करने में दुविधा की स्थिति बन सकती है. घर में यदि इस राशि की छोटी संतान है, तो उसके स्वास्थ्य पर एक नजर बराबर बनाए रखें, अचानक से स्वास्थ्य में गिरावट आने की आशंका है. हेल्थ में स्वयं पर फोकस करते हुए स्वास्थ्य लाभ लें, डाइट और व्यायाम पर भी ध्यान दें. 

मकर - मकर राशि के लोग यदि टीम लीडर हैं, तो उन्हें टीम को प्रसन्न रखते हुए लक्ष्य तक पहुंचना होगा. पूजा से संबंधित चीजों का व्यापार करने वाले स्टॉक मजबूत रखें, ग्राहक की ओर से डिमांड बढ़ सकती है. स्वभाव को बैलेंस करके रखना ही युवा वर्ग के लिए सबसे प्रमुख कार्य है, क्योंकि आपके क्रोध की ज्वालामुखी अपनों पर फट सकती है. यदि पारिवारिक जिम्मेदारी आपके ऊपर हैं, तो सभी की खुशियों का ध्यान रखें, जीवनसाथी को भी प्रसन्न रखें. सेहत में यदि ऑपरेशन आदि करने का प्लान बना रहें हैं, तो समय उत्तम है. डॉक्टर से परामर्श लेकर  ऑपरेशन की तारीख तय कर लें. 

कुंभ - इस राशि के लोग आज के दिन कार्यस्थल पर कॉन्फिडेंस में नजर आएंगे, जो उनके कार्यों को सरल बनाने में मदद करेगा. व्यापारी वर्ग आर्थिक मामलों में किसी पर जरूरत से ज्यादा भरोसा न करें अन्यथा आत्मिक और आर्थिक घात पहुंच सकता है. विद्यार्थियों को दोस्तों की मदद से कठोर विषयों को समझने और याद करने में सहायता मिलेगी. जीवनसाथी से तालमेल बनाए रखें क्योंकि उनका सहयोग आपको मुश्किलों से बाहर निकलने में मदद करेगा. सेहत को ध्यान में रखते हुए गरम और ठोस पदार्थ का सेवन अधिक करें, आप चाहे तो सुबह के नाश्ते में भीगे हुए बादाम और कुछ ड्राई फ्रूट्स भी ले सकते हैं.

मीन - मीन राशि के लोगों के कार्य आसानी से नहीं होंगे, इसलिए काम करते समय आलस्य कतई न करें. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारियों को भी थोड़ा उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. कुछ काम बनते-बनते रुकने वाली स्थिति में आ सकते हैं. युवा वर्ग को रचनात्मक कार्यों का प्रदर्शन करना चाहिए, सभी लोग आपकी कला को जानेंगे और पहचानेंगे. आर्थिक तंगी को लेकर परेशान हो सकते हैं, इसलिए आने वाले खर्च सोच-समझ कर ही करें. सेहत में कल की भांति आज भी स्वास्थ्य पर फोकस करें, डाइट और व्यायाम पर ध्यान दें जिससे पेट सही रहे और कब्जियत न होने पाए. 

Read More
{}{}