trendingNow11653896
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Aaj ka Rashifal 16 April 2023: इन राशि वालों का लापरवाही के चलते खराब होगा काम, 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा रविवार

Rashifal 16 April 2023: मेष राशि के शिक्षा से जुड़े लोगों को, अपना काम बेहद सजग होकर करना होगा क्योंकि लापरवाही के चलते नकारात्मक सूचना मिलने की आशंका है.व्यापारियों को काम करने के साथ साथ स्टॉक पर पैनी निगाह रखनी होगी, क्योंकि माल की शॉर्टेज होने के कारण आया हुआ भी लाभ हाथ से निकल सकता है.  

Aaj ka Rashifal 16 April 2023: इन राशि वालों का लापरवाही के चलते खराब होगा काम, 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा रविवार
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Apr 15, 2023, 10:19 PM IST

Horoscope Today 16 April 2023, Rashifal, Daily Horoscope: रविवार को मेष राशि के शिक्षा से जुड़े लोगों को, अपना काम बेहद सजग होकर करना होगा क्योंकि लापरवाही के चलते नकारात्मक सूचना मिलने की आशंका है, वहीं तुला राशि के जिन व्यापारियों का सरकारी काम अटका हुआ है, उनको खासतौर पर अलर्ट रहना होगा. समय रहते सभी कामों को पूरा करने का प्रयास करें.

मेष - मेष राशि के शिक्षा से जुड़े लोगों को, अपना काम बेहद सजग होकर करना होगा क्योंकि लापरवाही के चलते नकारात्मक सूचना मिलने की आशंका है.व्यापारियों को काम करने के साथ साथ स्टॉक पर पैनी निगाह रखनी होगी, क्योंकि माल की शॉर्टेज होने के कारण आया हुआ भी लाभ हाथ से निकल सकता है. युवा वर्ग को जीवन के महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिलेंगे, इसको लेकर तैयार रहना चाहिए. पारिवारिक सदस्यों के साथ अपने प्रेम व्यवहार से मजबूत करने का प्रयास करना होगा, इसलिए व्यवहार में जो कमियां है उसे दूर करने का प्रयास करें. जो लोग मादक पदार्थ का सेवन करते है, उन्हें इससे दूरी बना लेनी चाहिए. नशे की लत के चलते गंभीर बीमार के शिकार हो सकते हैं.

वृष - इस राशि के लोगों को ज्ञान को लेकर मन में अहंकार की भावना जागृत हो सकती है, जिसे करने से आपको बचना चाहिए. ऐसे व्यापारी जो नेचुरोपैथी व सौंदर्य प्रसाधन से संबंधित कारोबार करते हैं, उनके लिए दिन शुभ रहेगा. युवाओं के ऊपर ईश्वर की कृपा बनी रहेगी, जिसके चलते उनका मनोबल मजबूत रहेगा. आज के दिन परिवार के भौतिक सुखों में वृद्धि होगी, एक ओर जहां सुख संसाधनो में वृद्धि होगी तो दूसरी ओर व्यय भी जरूरत से ज्यादा  खर्च होने की संभावना है. अधिक काम के कारण थकान और भारीपन महसूस होगा, अधिक थकान आपको बीमार भी कर सकती है.

मिथुन - मिथुन राशि के लोग कार्यस्थल पर बिना सोचे-समझे किसी का पक्ष न लें, नहीं तो मनमुटाव का सामना करना पड़ सकता है. कारोबार से जुड़े लोगों को आज  के दिन कई तरह के चीजे सीखने को मिलेगी, जिसके जरिए वह अपने व्यापार का विस्तार भी कर सकेंगे. युवा वर्ग को मानसिक तौर पर एक्टिव रहना होगा, इसके लिए वह इंडोर गेम्स भी खेल सकते हैं. पिता के साथ तालमेल बनाकर चलें, यदि वह कुछ कहते हैं तो उनकी बातों को गंभीरता से लें. सेहत को सही रखने के लिए इस ओर बेहतर कदम उठाने होंगे, दिनचर्या को नियमित रखने के साथ प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने पर जोर देना होगा.

कर्क - इस राशि के लोगों को यदि आज के दिन ऑफिस में क्षमता से अधिक काम करना पड़े तो काम करने से बिलकुल भी पीछे न हटें. व्यापारियों की आय में वृद्धि होगी, जिससे आर्थिक स्थितियों में सुधार होता भी नजर आएगा. युवा वर्ग को यदि कोई जिम्मेदारी सौंपी गई है तो उस कार्य को भली भांति पहले ही समझ लें, आपकी लापरवाही के चलते बाद में काम खराब हो सकता है. अपनी  ओर से ऐसा कोई भी कार्य न करें,जिससे अपनों का दिल दुखे और वह आपसे नाराज हो. जो लोग पहले से बीमार चल  रहे है, आज के दिन वह कुछ चैन की सांस लेते नजर आएंगे क्योंकि पुराने रोगों से मुक्ति मिलने की संभावना दिखाई दे रही है.

सिंह - सिंह राशि के लोगों को आज भाग्य का पूरा साथ मिलेगा, भाग्य और कर्म का कॉम्बिनेशन बनने से सफलता जल्दी प्राप्त होगी. व्यापारियों को लाभ होता दिखाई दे रहा है, लेकिन वह व्यापारी विशेष अलर्ट रहें जिन्होंने लोन लिया है, लाभ होते ही लोन को चुकाने का प्रयास करें. युवाओं की आत्मशक्ति में वृद्धि होगी, जिससे उन्हें कामों में जीत हासिल होगी. यदि आपका कोई काम पिछले समय से रुका हुआ था, तो उस काम को पूरा करने में अपनों का सहयोग मिलेगा. सेहत की दृष्टि से आज का दिन आपके लिए सामान्य है, आज आप स्वयं में ताज़गी व प्रसन्नता का अनुभव करेंगे. 

कन्या - इस राशि के लोगों को बॉस की ओर से कुछ नया  काम करने को  मिल सकता है, जिसको करने में समय तो ज्यादा लगेगा लेकिन फल भी अच्छा मिलेगा. व्यापारी वर्ग कोई भी लेने देन लिखा पढ़ी के साथ करें, क्योंकि उधारी में दिया गया पैसा फंसने का डर है. युवा वर्ग इधर -उधर की बातों पर पर फोकस न करते हुए करियर पर ध्यान दें.  आज रिश्तेदार सरप्राइज के तौर पर बिना बताए घर आ सकते हैं, इसलिए  घर का माहौल पहले से ही हल्का फुल्का बनाए रखें. जिन लोगों को क्रोध अधिक आता है, उन्हें इस पर नियंत्रण करना होगा, इसके लिए आप योग और ध्यान का सहारा भी ले सकते हैं. 

तुला - तुला राशि के लोगों को यदि कार्यस्थल पर किसी नये सहकर्मी की जिम्मेदारी  दे दी जाएं, तो उसे सहजता के साथ ग्रहण करें. जिन व्यापारियों का सरकारी काम अटका हुआ है, उनको खासतौर पर अलर्ट रहना होगा. समय रहते सभी कामों को पूरा करने का प्रयास करें. युवाओं को अपने ज्ञान का बखान दूसरों के सामने करने से बचना होगा, अपने मुंह मियां मिट्ठू दूसरों के सामने छोटा साबित कर सकता है. आज अपनों के साथ और सहयोग से घर का वातावरण अच्छा रहेगा, इसके साथ ही अपनों के साथ समय व्यतीत  करने का मौका मिलेगा. कान से संबंधित परेशानी को अनदेखा न करें, कोई समस्या पहले से चल रही है तो डॉक्टर से अवश्य संपर्क करें.  

वृश्चिक - इस राशि के नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को कार्यों को पूर्ण करने में आनाकानी नहीं करनी चाहिए. व्यापारी द्वारा जोखिम पर किए गए निवेश लाभकारी सिद्ध होंगे, जिससे उन्हें मुनाफा भी बड़ा होगा. युवाओं को बिगड़े काम को बनाने के लिए लगातार प्रयास करने होंगे, लगातार प्रयास करने के बाद काम बनना शुरू हो जाएंगे. घर के तनाव को अपने ऊपर मत हावी न होने दें, खुद को मानसिक तौर पर फ्री और स्वस्थ रखें, जिससे आप समस्या का समाधान ढूंढ सके. सेहत की बात करें तो आज आंखों के रोगों के प्रति सचेत रहें, जरा सी भी दिक्कत होने पर डॉक्टर से तुरंत सम्पर्क करें. 

धनु - धनु राशि के लोग करियर क्षेत्र में आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. व्यापारी वर्ग अपनी मेहनत से कारोबार का विस्तार करने में और धन अर्जन करने में सफल  रहेंगे. युवाओं की दिन की शुरुआत अच्छी होने के साथ पूरा दिन भी अच्छा जाने वाला है, आज सोचे हुए सारे काम पूरे होंगे. ननिहाल पक्ष से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है, इसके साथ ही वहां के मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण भी मिल सकता है. जो लोग दुपहिया या चार पहिया वाहन चलाते है उनको अलर्ट रहना होगा, सुरक्षा के तौर पर हेलमेट और सीट बेल्ट अवश्य लगाएं. 

मकर - इस राशि के लोग आज के दिन पेंडिंग कार्यों को करने में सफल होंगे, जिससे उनका रुतबा भी बढ़ेगा. जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं, उन्हें पार्टनर पर निर्भर होने के  बजाय खुद से सारे काम करने के प्रयास करने होंगे. युवा वर्ग खुद को सोशल मीडिया से दूर रखने का प्रयास करें, कोशिश करें कि गलत मैसेज से भ्रमित न हो नहीं तो यह मैसेज आपको मानसिक तौर पर परेशान कर सकता है. घर में आपसे कोई कार्य कहें तो अनसुना करने के बजाय करने पर जोर दें, काम करने में आलस्य न दिखाएं अन्यथा आपको बड़ों से डांट पड़ सकती है. जिन लोगों को हृदय से संबंधित दिक्कत है उनको आज सचेत रहने की आवश्यकता है, लापरवाही के चलते छोटी बीमारी बड़ा रूप ले सकती है. 

कुंभ - कुंभ राशि के लोगों  के काम की आज बॉस की ओर से सराहना होगी, जिससे सुनने के बाद आपको खुशी होगी. व्यापार को बढ़ाने के लिए समय उपयुक्त है अच्छे ऑफर दे कर आप लाइमलाइट में आ सकते हैं. युवा वर्ग करियर को लेकर जागरूक नजर आएंगे, इसके साथ ही वह करियर के नए मार्ग भी खोजते हुए नजर आएंगे. जीवनसाथी का बिगड़ा स्वास्थ्य तनाव का कारण बन सकता है,  इसलिए उनकी सेहत को लेकर अलर्ट रहें. ऐसे लोग जो किसी भी प्रकार के नशे का सेवन करते हैं वह सचेत हो जाएं, लगातार इसका सेवन आपको बड़ी मुश्किलों में डाल सकता है.

मीन - इस राशि के लोगों को जॉब और बिजनेस दोनों में ही लाभ मिलता दिखाई दे रहा है. इसलिए अपनी मेहनत में किसी तरह की कोई कमी न रखें. आज के दिन व्यापारियों के लिए शुभ संकेत लेकर आया है, आज कारोबार में प्रगति और विस्तार होगा तो वहीं पुरानी समस्याओं का रास्ता खोज पाने में सफल रहेंगे. आज के दिन युवाओं के स्वभाव में चंचलता रहेगी लेकिन एक बात का ध्यान रखें, ऐसा कुछ भी न बोले और करें जिससे आपको शर्मिंदा होना पड़े. माता-पिता के साथ समय व्यतीत करें, काम से कुछ समय निकालकर उनके साथ बात करें और उनकी जरूरतों को पूरा करने का प्रयास भी. जिन लोगों को मधुमेह है, उन रोगियों को खान-पान में लापरवाही बिल्कुल नहीं करनी चाहिए. परहेज के माध्यम से शुगर कंट्रोल करने का प्रयास करें.

 
 
Read More
{}{}